भारतीय मानक ब्यूरो ने देहरादून में आयोजित किया इंडस्ट्री सेंसिटाइजेशन मीट, इंडस्ट्री को दी गई नए गुणवत्ता नियंत्रण आदेश की जानकारी।

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड देश व्यापार स्वास्थ्य

भारतीय मानक ब्यूरो ने देहरादून में आयोजित किया इंडस्ट्री सेंसिटाइजेशन मीट, इंडस्ट्री को दी गई नए गुणवत्ता नियंत्रण आदेश की जानकारी।

भारतीय मानक ब्यूरो के देहरादून शाखा कार्यालय की ओर से  गुरुवार को क्षेत्रीय विज्ञान/केंद्र उत्तराखंड राज्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, देहरादून में इंडस्ट्री सेंसिटाइजेशन प्रोग्राम आयोजित की गई। इस अवसर पर सौरभ तिवारी प्रमुख भारतीय मानक ब्यूरो की ओर  से कार्यक्रम में सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी।

भारतीय मानक ब्यूरो, भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय के अधीन कार्यरत एक स्वायत्तशासी निकाय है, जोकि उत्पाद प्रमाणन योजना के अंतर्गत आई.एस.आई.मार्क, हॉलमार्किंग योजना के तहत हॉलमार्क और इसी प्रकार के अन्य प्रमाणन योजनाओं को संचालित करने वाला राष्ट्रीय मानक निकाय है।

कार्यक्रम के दौरान वैज्ञानिक श्याम कुमार ने ब्यूरो की गतिविधियों के बारे में प्रस्तुतिकरण दिया गया और सचिन चौधरी वैज्ञानिक सी द्वारा नए गुणवत्ता नियंत्रण आदेश एवं बीआईएस के ऑनलाइन सेवा पोर्टल के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अंजनी रावत नेगी जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र, देहरादून ने भारतीय मानक ब्यूरो की गतिविधियों एवं कार्यों की सराहना करते हुए इंडस्ट्री को संबोधित किया और भारत में गुणवत्ता एवं मानकीकरण के क्षेत्र इंडस्ट्रीज के अहम रोल को दर्शाया।

सभी लाइसेंस धारकों ने भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से आयोजित इंडस्ट्री मीट को बहुत लाभकारी बताया। कार्यक्रम में लगभग 70 इंडस्ट्री प्रतिभागियों ने भाग लिया।