हेली सेवा के माध्यम से केदारनाथ जाने के लिए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू

उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा पर्यटन

आगामी 6 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के दौरान केदारनाथ के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए आज से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग सोमवार से शुरू हो गयी है। प्रदेश में तीन मई को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी।  केदारनाथ धाम के लिए गुप्तकाशी, सिरसी और फाटा से संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए सोमवार से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने जीएमवीएन को ऑनलाइन टिकट बुकिंग का काम दिया है।

दरअसल, केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से 1 माह पहले ही केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए हेली सेवाओ की बुकिंग शुरू हुई है। ऐसे में जो यात्री बाबा केदारनाथ धाम के दर्शन हेली सेवा के माध्यम से करना चाहते हैं वो जीएमवीएन की वेबसाइट heliservices.uk.gov.in पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। यही नहीं, चार धाम यात्रा के दौरान टिकटों की कालाबाजारी भी देखने को मिलती है जिस पर रोकथाम लगाए जाने को लेकर उत्तराखंड नागरिक विकास प्राधिकरण ने हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी कर दिया हैं।

इस बार हेली सेवाओं के किराए में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसके साथ ही होली सेवा के लिए 70% एडवांस बुकिंग होगी और 30% मौके पर पहुंचे हुए यात्रियों के लिए कोटा रहेगा। वही, सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर का कहना है कि देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए जीएनवीएन की वेबसाइट heliservices.uk.gov.in पर ही बुकिंग होगी। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए आने वाले यात्री जीएनवीएन की अधिकारिक वेबसाइट से ही हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग करें।

बाबा केदारनाथ जाने के लिए ये दरें हैं तय …..

– सिरसी से केदारनाथ तक का किराया 4680 रुपए
– फाटा से केदारनाथ तक का किराया 4720 रुपए
– गुप्तकाशी से केदारनाथ तक का किराया 7750 रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *