देहरादून के निजी स्कूल की एक छात्रा हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल में मचा हड़कंप

उत्तराखण्ड कोविड 19

राजधानी के एक निजी स्कूल स्कूल में एक छात्रा में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे स्कूल में हड़कम्प मच गया। फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया गया है। शनिवार को कर्जन रोड स्थित एक निजी स्कूल में चौथी क्लास की छात्रा के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली। इसके चलते आनन फानन में शनिवार को करा दिया गया। स्कूल को बंद जानकारी के अनुसार छात्रा तीन दिन से स्कूल नहीं आ रही थीं। 25 से अप्रैल को स्थिति का जायजा लेने के बाद स्कूल को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

मुख्य शिक्षाधिकारी डा. मुकुल सती ने सभी स्कूलों को एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। वहीं प्रदेश में में शनिवार को कोरोना के नौ नए मामले मिले हैं व तीन मरीज ठीक हुए। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वायरस संक्रमण दर 0.62 फीसद रहा। प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 58 एक्टिव केस हैं। देहरादून में 31 और हरिद्वार में 20 पॉजिटिव मामले हैं। आठ जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है। इस साल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 92289 संक्रमित मामले मिल चुके हैं।

इनमें से 88739 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से इस साल अब तक 275 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज लैबों से 1444 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें नौ की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव और तीन की निगेटिव आई है। हरिद्वार में पांच, देहरादून में दो, नैनीताल व टिहरी में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। नौ जिलों चंपावत, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, ऊधमसिंहनगर में कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से आज 1465 सैंपल कोरोना जांच को लैब भेजे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *