बीआईएस ने आयोजित किया रिर्सोस पर्सन प्रशिक्षण, 45 रिर्सोस पर्सन हुए शामिल।

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड देश राष्ट्रीय व्यापार सेहत

बीआईएस ने आयोजित किया रिर्सोस पर्सन प्रशिक्षण, 45 रिर्सोस पर्सन हुए शामिल।

देहरादून। भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून ब्रांच की ओर से शुक्रवार को एक दिवसीय रिर्सोस पर्सन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून  कार्यालय के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 3 राज्यों के 19 जिले से चुने 45 रिर्सोस पर्सन ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री डॉ. एस.बी. जोशी (उत्तराखंड के अतिरिक्त निदेशक स्कूल शिक्षा) भी शामिल हुए।

भारतीय मानक ब्यूरो, देहरादून ब्रांच के निदेशक  सौरभ तिवारी ने मुख्य अतिथि और कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया, साथ ही बीआईएस की कार्यप्रणाली की जानकारी भी दी। श्याम कुमार, वैज्ञानिक डी डीएचबीओ ने बीआईएस की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की। सचिन चौधरी, वैज्ञानिक सी डीएचबीओ ने मानकीकरण और गुणवत्ता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सौरभ चौरसिया, वैज्ञानिक बी और भविक राजगोर, वैज्ञानिक बी ने प्रचारात्मक गतिविधियों की दिशानिर्देशों को बताया गया और प्रतिभागियों के सभी सवालों के जवाब दिए गए।

कार्यक्रम के समापन में भारतीय मानक ब्यूरो देहरादून शाखा कार्यालय के निदेशक सौरभ तिवारी ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए, साथ ही अपने क्षेत्र में बीआईएस की प्रचारात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने और उपभोक्ता हित के लिए काम करने के लिए मोटिवेट भी किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी प्रतिभागियों ने बीआईएस की ओर से चलाई जा रही प्रचारात्मक गतिविधियों के प्रति रुचि दिखाई गई।