20 रुपए में झंडा, 5 रुपए में डंडा बेच रही है भाजपा, राजनीतिक सियासत शुरू!

उत्तराखण्ड राजनीती

केंद्र सरकार, देश की आजादी के 75वी वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है जिसके तहत हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत उत्तराखंड राज्य में भी 20 लाख घरों में तिरंगा लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है हालांकि, इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए भाजपा संगठन ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। तो वहीं, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर देश भर में तिरंगा यात्रा निकाल रही है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत भाजपा संगठन 20 रुपए में झंडा और 5 रुपए में डंडा बेचने की कवायद में भी जुट गई है। जिसके बाद ही राज्य की राजनीतिक सियासत गरमा गई है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य सरकार प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। जिसमें भाजपा संगठन एक सहयोगी की भूमिका से रूप में काम कर रहा है साथ ही बताया कि आजादी के अमृत संचालित हर महोत्सव के तहत चलाई जा रही हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाए जाने के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए हैं कि तिरंगा सभी घरों पर लगाए जाएं इसीलिए 20 लाख का टारगेट भी तय किया गया है।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह भाजपा का कार्यक्रम नहीं है बल्कि केंद्र सरकार का कार्यक्रम है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए। लेकिन अगर यह भाजपा का कार्यक्रम है तो ऐसे में भाजपा अपने पापों का प्रायश्चित करने का काम कर रही है। भाजपा का कभी तिरंगा और तिरंगा संस्कृति पर विश्वास नहीं रहा है। लेकिन अगर यह हर घर तिरंगा अभियान, केंद्र सरकार का है तो वह सभी भारतवासी से अनुरोध करेंगे कि वह अपने घर पर तिरंगा जरूर कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *