सीएम धामी की अध्यक्षता में आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड परिवहन पर्यटन मौसम शिक्षा स्वास्थ्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। दरअसल, यह बैठक सचिवालय में शाम 4:00 बजे शुरू होगी। कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण विषय पर मुहर लगने की संभावना है। हालांकि, अगस्त महीने की यह पहली मंत्रिमंडल की बैठक होने जा रही है। इसके अलावा 24 अगस्त को भी मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन किन्ही कारणवश बैठक को स्थगित करना पड़ा था।

लिहाजा आज होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में तमाम महत्वपूर्ण बिंदुओ पर चर्चा किया जा सकता हैं। धामी मंत्रिमंडल की बैठक में नई एमएसएमई नियमावली, उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी, इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव, आयुष नियमावली, कंडम वाहनों को बिक्री के लिए जल्द आएगी नीति, समेत तमाम विभागों की सेवा नियमावली पर मंत्रिमंडल मुहर लगा सकती है। इसके अलावा संभावनाएं जताई जा रही हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चाएं की जा सकती हैं।

दरअसल, करीब 15 दिन बाद होने जा रही धामी मंत्रिमंडल की बैठक इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दौरान तमाम मुद्दे सामने आए जिस पर मंत्रिमंडल की सहमति नहीं मिल पाई। इसके अलावा हरिद्वार क्षेत्र को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित किए जाने के साथ ही मंत्रिमंडल में इस मामले पर चर्चा किया जा सकता है। प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में मानसून सीजन के चलते बने आपदा जैसे हालातो पर भी संबंधित विभागीय अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *