सल्ट में हुए उपचुनाव की तरह अगर चंपावत में भी उपचुनाव होता, तो शायद मेरे सीट निकल जाती – निर्मला गहतोड़ी

उत्तराखण्ड राजनीती

उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा सीट पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। हालाकि, पार्टियों की ओर से पहले ही जीत का दावा किया जा रहा था। तो वही, मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने बड़ा बयान देते हुए कांग्रेस संगठन को पूरी तरह से कमजोर बता दिया है। दरअसल, इस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस जिला संगठन के सभी नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं जिसके चलते उनके साथ कोई भी नेता खड़ा नहीं नजर आया।

साथ ही कहा कि प्रदेश संगठन के कुछ नेता ही उनके साथ रहे लिहाजा उन्हें लगता है कि अगर संगठन सल्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की तरह ही चंपावत में भी संगठन ताकत लगा दी तो शायद वह इस उपचुनाव को जीत सकती थी। उसके बाद ही राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। दरअसल, चर्चा इस बात की हो रही है क्योंकि यह पहले ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि कांग्रेस ने निर्मला गहतोड़ी को प्रत्याशी बनाकर लोगों को दे दिया है और ऐसा होता भी दिखाई दे रहा है।

हालांकि, इस पूरे मामले पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस का चुनावी मैनेजमेंट देखकर लगा है कि उसने वही सब किया है जिसका दावा भाजपा ने किया था कि कांग्रेस चुनाव से पहले अपना हाथ खड़े कर चुकी थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से कहा वैसे तो मामला कांग्रेस का अपना अंदरूनी है लेकिन भाजपा इस चंपावत उपचुनाव के नए रिकॉर्ड के साथ जीतने जा रही है जो अब तक के उत्तराखंड के इतिहास का नया रिकॉर्ड साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *