पहाड़ों की रानी मसूरी में जाम का झाम, 108 एंबुलेंस जाम में फंसी

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड मौसम स्वास्थ्य

पहाड़ों की रानी मसूरी रोड जाम के झाम से हलकान है माल रोड सहित मसूरी के मुख्य चौहराहो पर गाड़ियां रेंगती भी नजर आ रही है। लेकिन पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरीके से फेल देखी जा रही है मसूरी में पुलिस बल की भारी कमी है जिसको लेकर लगातार देहरादून एसएसपी से मसूरी में पुलिस फोर्स बढ़ाने की मांग की जा रही है परंतु इस ओर एसएसपी द्वारा कदम नहीं उठा रहा है जिससे लोगो को भारी आक्रोश है।

मसूरी में लगातार लग रहे जाम के कारण 4 साल की बच्ची को ले जा रही एंबुलेंस फस गई जिसमें एक मासूम की जिंदगी पर बनाई बताया जा रहा है कि मसूरी 108 एंबुलेंसएक 4 साल की बीमार बच्ची को मसूरी के उप जिला चिकित्सालय ले जा रही थी कि मसूरी माल रोड पर कई जगह जाम लगे होने के कारण मसूरी माल रोड गांधी चौक से उप जिला चिकित्सालय का 10 मिनट का सफर एंबुलेंस को 40 मिनट में तय करना पड़ा। वहीं डॉक्टरों ने बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए देहरादून रेफर कर दिया गया।

मसूरी माल रोड पर तैनात पीआरडी के जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से एंबुलेंस को जाम से निकाला और अस्पताल के लिए रवाना किया। बता दे कि मसूरी में इन दिनों पर्यटन सीजन चरम पर है। लेकिन मसूरी में पुलिस फोर्स की भारी कमी है मसूरी में एक कोतवाल एक एसएसआई और 7 एसआई के साथ 96 कॉन्स्टेबल की पोस्ट है परंतु मसूरी में वर्तमान में एक कोतवाल एक एसएसआई और एक एसआई के साथ 30 कॉन्स्टेबल ड्यूटी कर रहे हैं मसूरी में 7 चौकियां है परंतु चौकियों में चौकी इंचार्ज एक ही है जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मसूरी में इस बार जाम एक बड़ी समस्या बन गई है लोगो द्वारा बेतरकीब तरीके से सड़क पर वाहनों को पार्क किया जा रहे हैं मसूरी में पुलिस फोर्स की भारी कमी हैं इससे मसूरी में सभी व्यवस्थाएं चरमरा गई है। मसूरी मे एक एसडीएम तैनात है परन्तु इन दिनों उनकी भी ड्यूटी केदारनाथ लगा दी गई है ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर भी मसूरी में कोई अधिकारी मौजूद नहीं है।

इसको लेकर कई बार मसूरी विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से भी कहा गया परंतु उनके स्तर से भी इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे लोगों में भारी आक्रोश है उन्होंने कहा कि मसूरी में इन दिनों भारी मात्रा में देश विदेश से पर्यटक घूमने के लिए आ रहे है परंतु अव्यवस्थाओं के कारण पर्यटक परेशान हो रहा है जिससे मसूरी के पर्यटन व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है।

1 thought on “पहाड़ों की रानी मसूरी में जाम का झाम, 108 एंबुलेंस जाम में फंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *