अगले महीने कांग्रेस की आयोजित होगी प्रदेश स्तरीय महत्वपूर्ण कार्यशाला

उत्तराखण्ड राजनीती

राजस्थान के उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के नवसंकल्प शिविर के दौरान पास किए गए 20 प्रस्तावों को राज्यों में अमल करने की कवायद शुरू हो गई है। उत्तराखंड में इसकी शुरुआत राजधानी देहरादून से होंगी। पहले चरण में एक और 2 जून को देहरादून में प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी। इसके बाद हर जिले में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अगुवाई में बैठकें होंगी। उदयपुर में विभिन्न कमेटियों की रिपोर्ट पर चर्चा के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में 20 प्रस्ताव पास किए गए।

जिसमे मुख्य रूप से एक परिवार-एक टिकट, एक व्यक्ति-एक पद, संगठन में 50 फीसदी युवाओं को मौका देने के साथ ही एक पद पर एक शख्स को अधिकतम 5 साल तक मौका देने समेत कई अहम मुद्दों पर फैसला लेते हुए पार्टी ने उदयपुर नव संकल्प नाम से घोषणापत्र जारी किया था। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने घोषणापत्र के क्रियान्वयन पर चर्चा करने और योजना बनाने के लिए हर राज्य की कांग्रेस कमेटी को निर्देश दिए थे।

इसी क्रम में आगामी 01 और 02 जून को देहरादून में दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के निर्देश पर उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को संयोजक बनाया गया है। और इस बैठक में संबंधित सभी नेताओं को पहले ही जानकारी उपलब्ध करा दी गई है। इस दो दिवसीय कार्यशाला में पार्टी ने उदयपुर नव संकल्प नाम से जो घोषणा पत्र जारी किया है उसके क्रियान्वयन के संबंध में चर्चाएं की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *