आखिर क्यों मंत्री अग्रवाल को आया गुस्सा, सरे बाज़ार अधिकारियों को लगाई लताड़, सीईओ को दिए कार्यवाही के निर्देश

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड परिवहन राजनीती

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में चल रही स्मार्ट सिटी के कार्य बेहद ही सुस्त गति से चलती नजर आ रही है। जहा एक ओर बीते दिन शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की रिपोर्ट तलब की थी। और स्मार्ट सिटी के सभी काम तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में आज खुद मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, सड़को पर उतरकर स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण किया। हालाकि, निरीक्षण के दौरान मिली तमाम खामियों के बाद मंत्री अग्रवाल का पारा चढ़ गया। और सरे बाज़ार अधिकारियों की लताड़ लगा दी।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने सरे बाजार स्मार्ट सिटी से जुड़े सभी कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि पिछले डेढ़ सालों से कोई काम नहीं हुआ है जबकि पिछले साल 2021 में ही स्मार्ट सिटी का काम पूरा हो जाना चाहिए था और आलम यह है कि अभी भी स्मार्ट सिटी का काम पूरा ना होने की वजह से आम जनता को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यही नहीं, मंत्री ने यहां तक कहा कि स्मार्ट सिटी की वजह से शहर में फैली अव्यवस्थाओं के चलते लोग सरकार को गाली दे रहे हैं लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा।

यही नहीं, मौके पर ही मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के सीईओ सोनिका को इस बाबत निर्देश दिए कि इसकी पूरी रिपोर्ट जांचने के बाद कार्यवाही की जाए। वही, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी कार्यों में तमाम खामियां पाई गई हैं। यही नहीं, तमाम लोगों की शिकायतों के बावजूद भी स्मार्ट सिटी का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है जिसके चलते जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *