केदारनाथ मंदिर परिसर में बनाया गया ग्लास हाउस, श्रद्धालुओ में बढ़ी उत्सुकता।

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा देश पर्यटन

बाबा केदारनाथ में हर साल यात्रा के दौरान करोड़ों रुपए का चढ़ावा चलता है ऐसे में दान में चढ़ने वाले रुपयो की गिनती में पारदर्शिता रखी जा सके इसके लिए केदारनाथ धाम में ग्लास हाउस की मांग उठ रही थी जिसको देखते हुए बीकेटीसी के सदस्य और उद्योगपति महिंदर शर्मा ने केदारनाथ मंदिर धाम में दान की गिनती के लिए ग्लास हाउस दान किया है। हिंदुओं के पावन ज्योतिर्लिंग केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए दान की गिनती में पारदर्शिता लाने के लिए महिंदर शर्मा ने ग्लास हाउस को मंदिर परिसर में स्थापित कर दिया गया है।

बीकेटीसी के सदस्य एवं उद्योगपति महिंदर शर्मा ने ग्लास हाउस दिए दान।

मंदिर समिति सदस्य और महिंदर शर्मा ने बताया कि ग्लास हाउस के निर्माण में उच्च गुणवत्ता की सामग्री का उपयोग किया गया है, ताकि यह केदारनाथ धाम में सर्दियों में शून्य से पचास डिग्री नीचे तक के तापमान पर भी क्रैक न हो और सर्दियों और गर्मियों में तापमान में भिन्नता को आसानी से सहन कर सकें। इसे ऋषिकेश में उत्तर प्रदेश के माहिर कारीगरों ने तीन महीने के रिकार्ड समय में बनाया है। मौसम में खराबी की वजह से ग्लास हाउस की स्थापना में देरी हुई है।

अब ग्लास हाउस में होगी केदारनाथ मंदिर के चढ़ावे की गिनती।

वह इससे पहले केदार नाथ धाम मंदिर के गर्भ गृह को चांदी के आवरण से सुसज्जित कर चुके हैं। इसके अलावा प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी के गर्भ गृह को भी चांदी से सुसज्जित कर चुके हैं। मंदिर समिति के सदस्य व ग्लास हाउस को बनाने वाले दानी महेंद्र शर्मा द्वारा दिए गए दान के लिए मंदिर समिति के सदस्य श्रीनिवास पोस्ती, आशुतोष डिमरी वीरेंद्र सिंह अस्वाल, पुष्कर जोशी, नंदा देवी आदि ने आभार प्रकट करते हुए भगवान श्री बद्री विशाल व केदार बाबा से शर्मा के यशस्वी जीवन की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *