UKSSSC भर्ती घोटाले मामले में नैनीताल सीजेएम कोर्ट के कर्मचारी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड पुलिस उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड क्राइम देश व्यापार शिक्षा

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग पेपर लीक घपलेबाजी का मामला एक के बाद एक गिरफ्तारियों के चलते लगातार बड़े स्तर के नेटवर्क तक पहुंचता जा रहा है। मामले की ताबड़तोड़ जांच कर रही एसटीएफ ने अब नैनीताल सीजेएम कोर्ट में कनिष्ठ सहायक पद पर तैनात महेंद्र चौहान को देर रात गिरफ्तार किया है। जबकि बीते दिन 2 लोगो को गिरफ्तार किया गया था, जिसमे एक व्यक्ति कुमाऊँ के एसपी का गनर था।

आपको बता दे कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग 2021 पेपर लीक मामले में एक बहुत बड़ा नेटवर्क एसटीएफ की जांच में गढ़वाल से कुमाऊं और लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस तक से जुड़ा हुआ है। अभी तक इस मामले में 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल, पेपर लीक गोरखधंधे की कड़ियों को जोड़ने के लिए एसटीएफ की टीम ने कुमाऊं में डेरा डाला हुआ है। उत्तराखंड STF की जांच के अनुसार काशीपुर में एक दिन पहले पेपर लीक मामले में गिरफ्तार दो पुलिसकर्मियों के नेटवर्क से नैनीताल सीजेएम कोर्ट का कर्मचारी महेंद्र चौहान भी जुड़ा हुआ था।

आरोपी को देर रात तक एसटीएफ की लंबी पूछताछ के बाद साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार अभी इस पूरे गोरखधंधे में कई गिरफ्तारियां और बड़े चौंकाने वाले खुलासे सामने आ सकते हैं। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो राज्य के बेरोजगारों, होनहार शिक्षित युवाओं का हक मार अन्य नाकाबिल लोगों से मोटी रकम वसूल कर सरकारी नौकरी में सिलेक्शन करने वाले बड़ी मछलियां भी कानून के शिकंजे में इस बार आ सकती हैं।

1 thought on “UKSSSC भर्ती घोटाले मामले में नैनीताल सीजेएम कोर्ट के कर्मचारी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *