प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण  कार्यों की वर्चुअल माध्यम से की समीक्षा

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा देश पर्यटन शिक्षा स्वास्थ्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण के हो रहे कार्यों की वर्चुअल माध्यम से समीक्षा की। प्रधानमंत्री की वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू और कई अधिकारी मौजूद रहे। दरअसल, केदारनाथ धाम में 2013 की आपदा के बाद केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा है केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य में प्रथम चरण का कार्य पूरा हो चुका है और इस वक्त सेकंड फेस का कार्य चल रहा है।

जिसमें 21 कार्य होने हैं 21 कार्यो में से 10 कार्य 2022 के दिसंबर तक पूरे होने हैं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रोन के माध्यम से केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण के कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि दिसंबर 2023 तक केदारनाथ पुनर्निर्माण के कार्य सभी पूरे हो जाएंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बद्रीनाथ मास्टर प्लान के बारे में भी जानकारी ली साथ ही केदारनाथ पुनर्निर्माण के कार्य की बारीकी से समीक्षा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्चुअल बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण के कार्यों के स्थलीय निरीक्षण करने का भी आग्रह किया मुख्यमंत्री ने कहा कि कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर केदारनाथ धाम आते हैं और इस बार भी केदारनाथ धाम आने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *