प्रदेश के दो पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना।

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड पर्यटन मौसम

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। पर्वतीय अंचलों में ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह-शाम गुलाबी ठंड पड़ने से पहाड़ों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है, वहीं मैदानी क्षेत्रों में भी तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं, मौसम विभाग ने आज बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है, वहीं राजधानी देहरादून में आज मौसम साफ रहेगा।

गौर हो कि प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज प्रदेश के बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी होने का अंदेशा जताया है। साथ ही दोनों जनपदों में चार हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है।

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां मौसम मुख्यतः साफ रहेगा। बता दें कि उत्तराखंड में सुबह-शाम ठंड और दिन में चटख धूप खिल रही है। जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है. हालांकि उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी से निचले इलाकों में सर्द हवाएं चल रही हैं। जिस कारण ठंड में इजाफा हो गया है।वहीं पहाड़ी जिलों में ठंड बढ़ने से लोगों ने गर्म कपड़े निकालने शुरू कर दिए है।