बाबा केदार के कपाट खुलने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते है केदारनाथ

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड चारधाम यात्रा पर्यटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह मई को कपाट खुलने के अवसर पर केदारनाथ धाम आ सकते हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंगलवार को प्रस्तावित केदारनाथ दौरे को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। शासन में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार अभी तक प्रधानमंत्री का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं मिला है, लेकिन यदि वह आते हैं तो शासन प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी हैं।

देवभूमि उत्तराखंड से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ धाम के प्रति अगाध आस्था है। एक दौर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ के नजदीक ही साधना की थी। केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है और अब केदारपुरी नए कलेवर में निखर चुकी है।

वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेन्द्र मोदी को जब भी समय मिलता है, वह बाबा केदार के दर्शन को चले आते हैं। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार भी छह मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर यहां आ सकते हैं। इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के केदारनाथ के प्रस्तावित दौरे और वहां यात्रा की तैयारियों का जायजा लिए जाने के कार्यक्रम को इससे जोड़कर देखा जा रहा है। यही नहीं, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर भी सोमवार को केदारनाथ धाम जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *