नाले में पड़ी किताबो के बंडल से शिक्षा महकमे में मचा हड़कंप, दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड पुलिस उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड शिक्षा

आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को बंटने वाली पुस्तकों के कुछ बंडल नाली में पड़े मिले हैं। किताबों के नाली में पड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कर लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। चम्पावत के पाटी विकासखंड के पोखरी क्षेत्र का है। जहाँ उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा की कक्षा 6, 7 ,8 कक्षा की सैकड़ों किताबों को नाले में फेंका गया है। जिसकी सूचना मिलने पर किताबों को नाले से बाहर निकाला जा चुका है। इस घटना के बाद जांच की बात कहकर विभाग के अधिकारियों ने पल्ला झाड़ लिया है।

एक ओर स्कूलों में बच्चों को किताबें नसीब नही हो रही और दूसरी तरफ इन किताबों को नाले में फेंका जा रहा है। हैरानी तो इस बात की है कि ये सारी किताबें इसी सत्र की हैं। आखिर ये किसने किया? और विभाग द्वारा इस घटना के दोषियों को सजा दी जाएगी या नहीं? सामाजिक कार्यकर्ता मदन सिंह ने बताया कि पाटी के पोखरी क्षेत्र में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा की सैकड़ों किताबें नाली में पड़ी मिली। नाली में मिले चार बंडलों में हिंदी, गणित और विज्ञान विषय की कक्षा छह से आठवीं तक की पुस्तकें हैं।

स्थानीय लोगों ने नाली से किताबों को उठाकर सुरक्षित स्थान पर रखने के साथ शिक्षा विभाग को मामले की जानकारी दे दी है। पाटी में 1732 छात्र-छात्राओं को अब तक किताबें नहीं बंट सकी हैं। सीईओ जितेंद्र सक्सेना का कहना है कि किताबों के नाली में गिरे होने का मामला उनके संज्ञान में आया है। किताबें सीआरसी (न्याय पंचायत संसाधन केंद्र) से पहुंची हैं या आपूर्ति करने वाले वाहन से गिरी है, इसकी जांच कराई जाएगी।

1 thought on “नाले में पड़ी किताबो के बंडल से शिक्षा महकमे में मचा हड़कंप, दिए जांच के आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *