प्रगतिशील राज्यों में शामिल हो उत्तराखंड, इस दिशा में करेंगे काम – विश्वास डावर

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड देश परिवहन

धामी सरकार ने हालही में 11 नेताओं को दायित्व से नवाजा है। जिसमे भाजपा के वरिष्ठ नेता विश्वास डावर का भी शामिल है। वरिष्ठ नेता विश्वास डावर को धामी सरकार में अवस्थापना अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, इस परिषद के अध्यक्ष खुद मुख्यमंत्री होते है। दायित्व की सौगात मिलने पर विश्वास डावर ने सीएम धामी का धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका कोशिश रहेगा कि जो भी कार्य उनको सौंपा गया है उसको ईमानदारी से करे। किसी भी प्रदेश का विकास, उसके अवस्थपना से ही तय होता है।

वर्तमान समय में अवस्थापना के रूप में सड़के बन रही है, साथ ही सभी गावों को सड़को से जोड़ दिया जाएगा। इसके अलावा हेलीपोर्ट्स समेत यात्रा के लिए अन्य सुविधाओ को तेजी से विकसित किया जा रहा है। हालांकि, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान करीब साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन हुए है जिसमे से करीब 44 हजार करोड़ रुपया धरातल पर उतर चुका है। ऐसे में बचे हुए सभी एमओयू को धरातल पर उतरने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम करना ये बहुत बड़ा काम है।

ऐसे में जो जिम्मेदारी मिली है उसका निर्वहन सीएम धामी के नेतृत्व में और सभी लोगो के सहयोग से करेंगे। साथ ही कहा कि गुणवक्ता बेहतर रहे इसके लिए एक पूरा मैकेनिज्म है। ऐसे में मैकेनिज्म ठीक ढंग से काम करे यही जिम्मेदारी सौंपी गई है। लिहाजा, अवस्थापना के जो भी कार्य होने अच्छे होंगे, उनकी गुणवक्ता अच्छी होगी। साथ ही कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड सबसे प्रगतिशील राज्य हो, इस लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।