कावड़ यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा पुलिस महकमा, कई राज्यो के अधिकारियों के साथ हुई हाईलेवल की बैठक

उत्तराखंड पुलिस उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड देश परिवहन पर्यटन शिक्षा स्वास्थ्य

अगले महीने से कावड़ यात्रा शुरू हो रही हैं। जिसे देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने कावड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को मुकम्मल कराए जाने को लेकर इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन की बैठक की गई। बैठक में उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और दिल्ली के पुलिस अधिकारी मौजूद रहें। बैठक में मुख्य रूप से कावड़ यात्रा को बेहतर ढंग से संचालित किए जाने को लेकर चर्चा किया गया।

वही, उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हर साल सावन के महीने में लाखो की संख्या में कावड़िए उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंचते है। हालाकि, पिछले दो साल से कावड़ यात्रा बाधित थी लिहाजा इस साल करीब 4 करोड़ कावड़िए के आने की संभावना हैं। जिसके मद्देनजर बैठक की गई हैं और कावड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने पर चर्चा किया गया है।

यही नहीं, डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस प्रशासन कावड़ियों से अपील करती है कि जो भी कावड़ यात्रा पर आ रहे है वो शांतिपूर्ण तरीके से आए और बिना हुरदंग मचाए हरिद्वार से जल भरकर अपने गंताव को रवाना हो। साथ ही कहा कि इस कावड़ यात्रा में करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों और होमगार्ड की तैनाती की जाएगी। ताकि कावड़ यात्रा को सफलतापूर्वक और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *