सहकारिता भर्ती घोटाला मामले में 8 अफसरों पर कार्यवाही

उत्तराखंड शासन उत्तराखण्ड क्राइम

जिला सहकारी बैंकों में चतुर्थ श्रेणी भर्ती घपले में चार जिलों के सहायक निबंधकों को हटा दिया गया है। जबकि, जिला सहकारी बैंकों के महाप्रबंधक को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। वहीं, देहरादून की जीएम वंदना श्रीवास्तव का सेवा विस्तार समाप्त कर उन्हें हटा दिया गया है। देहरादून, यूएसनगर, और पिथौरागढ़ में हुई भर्तियों में हुई गड़बड़ी की जांच को प्रभावित न कर सकें, इसलिए यह कार्रवाई की गई है।

देहरादून के एआर एडीसीईओ भारत सिंह से उनका चार्ज हटा दिया गया है। सचिव सहकारिता आरमिनाक्षी सुंदरम ने बुधवार को एआर हरिद्वार राजेश चौहान को देहरादून, सुरेंद्र पाल को पिथौरागढ़ से हरिद्वार, हरीश चंद्र खंडूडी को अल्मोड़ा से चंपावत, मनोहर सिंह मर्तोलिया को चंपावत से पिथौरागढ़ भेजने के आदेश जारी किए। जीएम पिथौरागढ़ सुरेंद्र कुमार प्रभाकर, जीएम यूएसनगर रामअवध, जीएम अल्मोड़ा नरेश कुमार को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है।

टिहरी के जीएम को देहरादून, नैनीताल के जीएम को अल्मोड़ा का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। यूएसनगर और पिथौरागढ़ में डीजीएम को जीएम का चार्ज दिया गया। वहीं, इस पूरे मामले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है और कहीं भी जांच की आवश्यकता पड़ेगी तो उस मामले की गहनता से जांच भी कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *