जाम के झाम से मसूरी की जनता परेशान, पुलिस और प्रशासन का ट्रैफिक प्लान फेल

उत्तराखण्ड पर्यटन

पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटन सीजन शुरू हो गया है। मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड देखी जा रही है परन्तु लोगो को जाम के झाम से निजात दिलाने में पुलिस और स्थानीय प्रशासन फेल होता हुआ नजर आ रहा है। मसूरी के कई क्षेत्रों में जाम लगने के कारण  लोगों को भारी परेशानियों झेलनी पड रही है। बता दे कि हाल में मसूरी के पर्यटन सीजन की तैयारिया और जाम से निपटने के लिये मुख्य सचिव द्वारा सभी संबधित अधिकारियों के साथ बैठक कर एकशन प्लान तैयार किया गया था।

वही, दूसरी ओर मसूरी में लगने वाले जाम और यतायात व्यवस्था को बेहतर किये जाने को डीआईजी जनमेयजय खडूरी द्वारा मसूरी में बैठक कर पुलिस द्वारा बनाये गए एक्शन प्लान के बारे में विस्तार से चर्चा कर लागू किया था वह मसूरी में र्प्यटकों की भारी भींड के दौरान मसूरी पेट्रोल पंप के पास बनी बहुमजिला पार्किग में बडे वहान, बसे को रोक कर मसूरी टैक्सी एसोसिएशन के सहयोग से शटल सेवा भी शुरू की गई थी जिसमें प्रत्येक प्रर्यटक को 50 रूप्ये देकर मसूरी लाया जाना था परन्तु पर्यटन सीजन के शुरूवाती दौर में ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन के सभी प्लान फेल होते हुए दिख रहे है।

मसूरी में जायदातर सभी मुख्य चौहराहो पर जाम लग रहा है मालरोड मे सडक किनारे वहानों को पार्क किया जा रहा है जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा ह। स्थानीय लोगों का कहना है कि मसूरी में लगातार जाम लगने के कारण लोग काफी परेशान हैं पूर्व तैयार हुए सभी एक्शन प्लान विफल होते हुए नजर आ रहे हैं मसूरी गांधी मसूरी के मुख्य चौराहे गांधी चौक से पेट्रोल पंप पर लगातार जाम लग रहा है जिससे लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी समय लग रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन द्वारा जाम से निजात दिलाने की कोशिश को की जा रही है परन्तु खास सफलता नहीं मिल पा रही है।

उन्होंने बताया कि मसूरी पेट्रोल पंप के पास की पार्किंग से शुरू हुई शटल सेवा भी दो दिन से ज्यादा नहीं चल पाई।मसूरी कोतवाल गिरीश चंद शर्मा का कहना है कि मसूरी में अत्यधिक भीड़ होने के कारण मसूरी गांधी चौक से पेट्रोल पंप तक जाम की समस्या आ रही है। उन्होने कहा कि मसूरी गांधी चौक से कैम्पटी जाने वाला मार्ग काफी संक्रिय है जो जाम लगने का मुख्य कारण है। पुलिस द्वारा जाम से निजात दिलाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मसूरी में अत्यधिक वाहनों की भीड़ है ऐसे में कई जगहों वहानों को डायवर्ट भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मसूरी में उच्च अधिकारियों के द्वारा अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया वह वह  नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कई लोग सड़क किनारे खड़ी करके चले जा रहे हैं जिस वजह से जाम लग रहा है उनपर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *