स्वास्थ्य मंत्री की सीट पर रही कड़ाके की टक्कर, सबसे अधिक मार्जिन के साथ बृज भूषण गैरोला रहे अव्वल

उत्तराखण्ड राजनीती

उत्तराखंड राज्य की 70 विधानसभा सीटों के लिए चल रही मतगणना की प्रक्रिया संपन्न हो गई है। प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों में से 48 विधानसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी, 18 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी, 2 विधानसभा सीटों पर बीएसपी के प्रत्याशी तो वही दो निर्दलीय प्रत्याशीयो पर जनता ने भरोसा जताया है। प्रदेश की मुख्य रूप से 2 विधानसभा सीटें हैं काफी चर्चाओं में है। जिसमें श्रीनगर और डोईवाला विधानसभा सीट शामिल है।

दरअसल, श्रीनगर विधानसभा सीट हॉट सीट में शुमार है क्योंकि इस विधानसभा सीट से जहां भाजपा की ओर से स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत चुनावी मैदान में थे। तो वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ताल ठोकी थी। हालांकि इस विधानसभा सीट पर प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों से अधिक करारी टक्कर देखी गई। मतगणना शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल आगे चल रहे थे। तो वही, आखिरी राउंड के दौरान स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने गणेश गोदियाल को पछाड़ 276 मतों से जीत दर्ज की।

यही नहीं, दूसरी हॉट सीट डोईवाला विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की साख दांव पर थी। क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर साल 2017 में मुख्यमंत्री बने थे ऐसे में इस बार उनका विधानसभा चुनाव लड़ना और बृज भूषण गैरोला को चुनाव लड़ाने के पास से चर्चा ही चल रही थी कि त्रिवेंद्र सिंह रावत हर हाल में बृजभूषण गैरोला को चुनाव जिताने में कामयाब होंगे लेकिन अगर गलत चुनाव नहीं जीते हैं तो इसका असर त्रिवेंद्र सिंह रावत पर पड़ेगा।

लेकिन बृज भूषण गैरोला ना सिर्फ चुनाव जीते बल्कि सबसे अधिक मार्जिन के साथ चुनाव जीते हैं। इस विधानसभा चुनाव में सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ब्रिज भूषण गैरोला ने 27533 मतों से विजयी हुए हैं। लिहाजा उत्तराखंड राज्य की 70 विधानसभा सीटों मैं से श्रीनगर विधानसभा सीट पर जहां करारी टक्कर देखी गई। तो वही, डोईवाला विधानसभा सीट पर एकतरफा बृज भूषण गैरोला पर जनता ने भरोसा जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *